WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Image to PDF में तुरंत कैसे बदलें ? I how to convert image to pdf

Image to PDF

Image to PDF

एक जेपीजी एक नियमित फ़ाइल स्वरूप है जो आमतौर पर इंटरनेट पर छवियों और ग्राफिक्स के लिए उपयोग किया जाता है। इसमें संपीड़ित छवि डेटा होता है और हजारों छवियों को छोटी मेमोरी स्पेस में स्टोर करने की अनुमति देता है। हालांकि, कभीकभी लोगों को सभी ऑपरेटिंग सिस्टम पर छवियों को आसानी से साझा करने और संपादित करने के लिए जेपीजी छवियों को पीडीएफ फाइल प्रारूप में बदलने की आवश्यकता होती है।

पीडीएफ एक सार्वभौमिक फ़ाइल स्वरूप है जो एडोब द्वारा विभिन्न कारणों से बनाया गया है। यह सभी के लिए एक पूर्ण और सुरक्षित फ़ाइल स्वरूप है। theonlineconverter द्वारा एक मुफ़्त JPG to PDF कन्वर्टर JPG छवि को PDF दस्तावेज़ों में बदलने का सरल और सबसे अच्छा तरीका है क्योंकि यह आपको तेज़ी से रूपांतरण करने की अनुमति देता है, साथ ही इंटरनेट की गति वास्तव में मायने रखती है इसलिए एक त्वरित इंटरनेट कनेक्शन के लिए एक विश्वसनीय इंटरनेट कनेक्शन होना आवश्यक है काम करते हैं और सर्वोत्तम कनेक्शन का चयन करने के लिए, आप स्पेक्ट्रम इंटरनेट सौदों पर गौर कर सकते हैं और अपने लिए एक आदर्श चुन सकते हैं।

  • jpg2pdf.com:

यह वेबआधारित प्लेटफ़ॉर्म एक आदर्श जेपीजी से पीडीएफ कनवर्टर प्रदान करता है जो आपको जेपीजी छवियों को कुछ सेकंड के भीतर पीडीएफ प्रारूप में बदलने की अनुमति देता है। आपको अपनी जेपीजी छवि अपलोड करने और छवि गुणवत्ता खोए बिना अपनी परिवर्तित फ़ाइलें प्राप्त करने की आवश्यकता है।

यह रूपांतरणों के साथ आगे बढ़ने के लिए फ़ाइल आकार, कोई वॉटरमार्क, और कोई पंजीकरण पर कोई सीमा नहीं सहित कुछ सुविधाएं प्रदान करता है। आप इस एप्लिकेशन की सहायता से आसानी से बैच जेपीजी छवियों को एक पीडीएफ फाइल प्रारूप में जोड़ सकते हैं।

JPG Image to PDF में jpg2pdf.com से कैसे बदलें?

  • स्टेप 1: उन जेपीजी फाइलों को अपलोड या ड्रैग और ड्रॉप करें जिन्हें आप कनवर्ट करना चाहते हैं और एक सेकंड के लिए प्रतीक्षा करें
  • चरण दो: रूपांतरण हो जाने के बाद, यह दो विकल्प प्रदान करता है:

व्यक्तिगत रूप सेपीडीएफ फाइल डाउनलोड करेंके लिए थंबनेल पर क्लिक करें

एक पीडीएफ दस्तावेज़ में सभी संयुक्त फाइलों को प्राप्त करने के लिएगठबंधनबटन पर क्लिक करें

  • Ilovepdf.com:

रूपांतरण करने के लिए यह वेब एप्लिकेशन एक और सबसे अच्छा स्रोत है। यह आपको मुफ्त JPG to PDF कन्वर्टर प्रदान करता है जो जेपीजी को आसानी से पीडीएफ में बदलने में आपकी मदद करता है। आप जिस JPG छवि को बदलना चाहते हैं उसे चुनें और कुछ ही सेकंड में उसे PDF में बदल दें। इस टूल से आपका डेटा सुरक्षित है।

आप इसे बिना किसी सीमा के स्वतंत्र रूप से उपयोग कर सकते हैं। यह मर्ज, स्प्लिट, कंप्रेस, कन्वर्ट, रोटेट, अनलॉक और वॉटरमार्क पीडीएफ जैसे कई कार्य भी प्रदान करता है।

iLovePDF के साथ JPEG को PDF में कैसे बदलें?

  • स्टेप 1: जेपीजी छवियों का चयन करें, उन्हें वेब पेज पर खींचें और कनवर्टर में छोड़ दें।
  • चरण दो: एक बार जब आप तस्वीरें अपलोड कर लेते हैं, तो आप फोटो ओरिएंटेशन को पोर्ट्रेट या लैंडस्केप और मार्जिन में भी बदल सकते हैं (कोई मार्जिन या मार्जिन के साथ नहीं)
  • चरण 3: उसके बाद, कन्वर्ट बटन पर क्लिक करें और अपनी फाइलों को तुरंत सेव करें
  • Theonlineconverter.com:

एक मुफ्त ऑनलाइन JPG to PDF कन्वर्टर आपको छवि गुणवत्ता को विकृत किए बिना जेपीजी को पीडीएफ फाइल प्रारूप के रूप में निर्यात करने देता है। आप इस ऑनलाइन टूल से तेजी से रूपांतरण कर सकते हैं। आपकी फ़ाइलें सर्वर से तुरंत हटा दी जाती हैं। आप इस ऑनलाइन वेबआधारित एप्लिकेशन का उपयोग कई कार्यक्रमों पर कर सकते हैं। यह आपको कई जेपीजी फाइलों को एक पीडीएफ प्रारूप और शब्द को पीडीएफ में बदलने की भी अनुमति देता है

Image to PDF ऑनलाइन कैसे कन्वर्ट करें?

  • स्टेप 1: इस ऑनलाइन तस्वीर में जेपीजी फाइलों को पीडीएफ कनवर्टर में ड्रॉप या अपलोड करें।
  • चरण दो: यह दो विकल्प प्रदान करता है:

सभी फ़ोटो को एक फ़ाइल में संयोजित करें

प्रत्येक छवि को अलग से रूपांतरित करें

  • चरण 3: कन्वर्टबटन पर क्लिक करें
  • चरण 4: बस, “डाउनलोडबटन पर क्लिक करें

 

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Updated: March 16, 2023 — 10:24 PM